Punjabi Status

Mitron, Roposo, Sharechat, Chingari इनमें से कौन है TikTok का बेस्ट अल्टर्नेटिव?

Mitron, Roposo, Sharechat, Chingari इनमें से कौन है TikTok का बेस्ट अल्टर्नेटिव?

Mitron, Roposo, Sharechat, Chingari इनमें से कौन है TikTok का बेस्ट अल्टर्नेटिव? :  नमस्कार दोस्तों मैं अभिनव तिवारी मैं आपका अपने ब्लॉग वेबसाइट पर हार्दिक स्वागत करता हूं । आज मैं फिर आपके लिए एक बहुत ही इंटरेस्टिंग टॉपिक पर बात करने जा रहे हैं । आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे कि Mitron, Roposo, Sharechat, Chingari इनमें से कौन है TikTok का बेस्ट अल्टर्नेटिव?  इसके बारे में हम आपको पूरी विस्तार से जानकारी देंगे।

Mitron, Roposo, Sharechat, Chingari इनमें से कौन है TikTok का बेस्ट अल्टर्नेटिव?

जब से इंडिया में 59 चाइनीस ऐप को बैन किया गया है।  तब से इंडिया ऐप्स की धूम  मचनी स्टार्ट हो गई है। जब से टिक टॉक को इंडिया में बैन किया गया है तब से उसके अल्टरनेटिव में बहुत सारे एप्लीकेशन मार्केट में लांच हो गए हैं। इस टाइम टिक टॉक के अल्टरनेटिव में बहुत सारी कंपनियों ने अपने शार्ट वीडियो एप्लीकेशन मार्केट में लांच किया है।

Mitron, Roposo, Sharechat, Chingari इनमें से कौन है TikTok का बेस्ट अल्टर्नेटिव?

टिक टॉक के बंद होने के बाद सबसे अधिक शॉर्ट वीडियो एप्स Mitron, Roposo, Sharechat, Chingari  सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले एप्लीकेशन है ।  यह  सारे ऐसी एप्लीकेशन है जो लोगों के बीच सबसे अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं। और प्ले स्टोर में इन एप्लीकेशन की हर दिन लाखों में डाउनलोड बढ़ रहे हैं।

आइए अब हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताते हैं कि आपके लिए कौन सा ऐप सबसे बेहतर होगा। और हम सारे एप्लीकेशन के बीच में कंपैरिजन करेंगे। और आप जानते हैं कि Mitron, Roposo, Sharechat, Chingari इनमें से कौन है TikTok का बेस्ट अल्टर्नेटिव?।

Mitron Apps 

जब मित्रों एप इंडिया में लांच किया गया तो स्टार्टिंग में इसको जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। पर इस ऐप को लांच  होते ही विवादों में घिर गया।  क्योंकि इस ऐप के बारे में जानकारी निकलकर सामने यह आई थी कि यह एप्लीकेशन पाकिस्तान के कंपनी द्वारा बनाया गया है। इस एप्लीकेशन को विवादों के बाद भी 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं।

मित्रों एप्लीकेशन को कुछ टाइम के लिए गूगल के प्ले स्टोर से सस्पेंड भी कर दिया गया था। इस एप्लीकेशन में बहुत सारी सिक्योरिटी रीजन  खामियां निकल कर सामने आई है।

Roposo 

Roposo इंडिया में  प्ले स्टोर सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाला शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन है। और यह एप्लीकेशन लोगों को बीच में सबसे अधिक  लोकप्रिय भी हो रहा है।  इस एप्लीकेशन को अभी तक 75 मिलियन से अधिक लोगों ने इसे डाउनलोड किया है।

टिक टॉक के बैन होने के बाद इस एप्लीकेशन को सबसे अधिक डाउनलोड किया गया है। टिक टॉक बंद होने से पहले इसकी एक्टिव यूजर 50 मिलियन थी जो अब बढ़कर 75 मिलियन हो गए हैं। Roposo आपको टिक टॉक के अल्टरनेटिंग में सबसे अधिक यूज किया जा रहा है।

Moj App 

Moj App शेयरचैट द्वारा डेवलप किया गया शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन है।  आज के टाइम में शेयर चैट के बारे में कौन नहीं जानता है। शेयर चैट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में सबसे पहले सन् 2015 में ही आ गया था। उस टाइम टिक टॉक भी लांच नहीं हुआ था।  

टिक टॉक को बैन होने के बाद शेयर चैट ने Moj शॉर्ट वीडियो  ऐप को लॉन्च किया है ।  इस एप्लीकेशन के  लांच होते हैं मात्र कुछ ही दिनों में 10 मिलियन से अधिक लोगों ने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लिया।  यह एप्लीकेशन लोगों को भी सबसे अधिक  लोकप्रिय हो रहा है ।

Chingari 

टिक टॉक के बंद होने के बाद चिंगारी ऐप को अच्छा रिस्पांस मिला है।  इस एप्लीकेशन को हर घंटे लगभग तीन लाख डाउनलोड प्ले स्टोर से किए जा रहे हैं।   इस एप्लीकेशन को यूजर्स के द्वारा अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।  इस एप्लीकेशन के सिक्योरिटी रीजन पर भी कुछ सवाल उठाए गए हैं।

निष्कर्ष

अब देखने वाली बात यह है कि इन चार एप्लीकेशन में से कौन सी एप्लीकेशन टिप टॉप के अल्टर्नेटिव में अपने आपको साबित करेगी।  अगर हम बात करते हैं चिंगारी और मित्रों ऐप  की  तो इन दोनों ऐप की सोर्स कोड खरीदे  गए हैं। इसलिए इन एप्लीकेशन में अब डाटा सिक्योरिटी को लेकर आपके लिए समस्या आ सकती है।

यहीं पर अगर हम बात Roposo और Moj ऐप तो  यह दोनों ऐसे एप्लीकेशन है जो आप आंख बंद करके टिक टॉक के अल्टरनेटिव में यूज कर सकते हैं। इस टाइम तो रोपोसो एप यूजर के बीच में छाया हुआ है।  और लोगों द्वारा सबसे अधिक पसंद किए जाने वाला शार्ट वीडियो एप्लीकेशन बन गया है।

दोस्तों अगर आप हमारे द्वारा दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं तो आप हमें प्लीज कमेंट करके अपनी राय अवश्य दें।

Related Posts